Monday, July 16, 2012

युवाओं के चारित्रिक पतन

एक काम हम सबको शुरू करना है, हमारे समाज और फिल्मों में सरकार द्वारा परोसी जा रही अश्लीलता को समाप्त करना....जब तक सन्नी लियोन जैसी वैश्यायों को भारत सरकार कोई फिल्म बनाने की छूट देती रहेगी तब तक मुझे लगता है कि यह गुवाहाटी जैसी घटनाओं का रुकना असंभव है। 


हमारे देश के युवाओं के चारित्रिक पतन में अगर किसी का सबसे बड़ा दोष है तो वह है हमारी फिल्मों और टी.वी.कार्यक्रमों में बढ़ रही अश्लीलता का...अभी तक तो फिल्मों में होने वाली घटनाएं या द्रश्य सिर्फ खतरनाक थीं, पर अब तो हमारे युवायों और छोटे-छोटे बच्चों का सर्वनाश होने जा रहा है...क्यूँकी कनाडा की एक वेश्या को फिल्म बनाने की छूट भारत सरकार ने दे दी है। इस वेश्या की फिल्म जिस्म-२ जल्द ही हमारे सिनेमाघरों में आने वाली है, उसका नतीजा यह होने वाला है कि कोई भी बच्चा या युवा सबसे पहले इस वेश्या के बारे में जानने की कोशिश करेगा और कहीं से उसने इन्टरनेट खोल लिया तो उसके जीवन का कबाडा करने वाली है यह सन्नी लियोन।

आओ, हम सब नव भारत के क्रांतिकारी जो देश की अनेक बुराइयों के खिलाफ लड़ रहे हैं वे सब इस लड़ाई की शुरुआत भी करें.....जितना संभव हो सके जिस्म-२ और इस वेश्या का विरोध करें। हम चाहें तो उच्चतम न्यायालय में इस फिल्म की रिलीज़ पर प्रतिबन्ध लगाने की एक याचिका भी डाल सकते हैं। समय हमारे पास बहुत कम है और अगर एक बार इस वैश्या का प्रवेश भारतीय फिल्मों में हो गया तो हमारे छोटे भाई-बहनों और लाखों युवायों के चारित्रिक पतन को रोकना असंभव सा हो जाएगा। क्या दुर्दशा उनके चरित्र की होने वाली है..वो बयाँ करना बड़ा मुश्किल है ?

इससे पहले कि हमारे छोटे भाई- बहनों के साथ यह आघात हो, अधिक से अधिक संख्या में एकजुट होकर विरोध करें और सेंसर बोर्ड को दिखला दें कि आप जो कुछ परोसेंगे वो हम ऐसे ही स्वीकार नहीं करने वाले। हम सब ऋषि-मुनियों के वंसज हैं। हम भूखे रहकर मरना पसंद करते हैं लेकिन अपनी संस्कृति, सभ्यता और अपना चरित्र खोकर अमीर बनना नहीं।

आपसे विनम्रतापूर्वक निवेदन कि जरूर विरोध करें और सेंसर बोर्ड तक हमारी बातों को पहुंचाने में अपना सहयोग दें...ऐसी राक्षसी ताकतों से लड़ने के लिए हम सब को एकजुट होना होगा....आपसे सहयोग अपेक्षित है।

वंदे मातरम् 

No comments:

Post a Comment